Friday, May 24

गरीबों को चावल नहीं दे पा रही है भाजपा की सरकार

रायपुर/15 मई 2024। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा की सरकार गरीबों को चावल नहीं दे पा रही है। गरीबों के चावल में डंडी मार रही है। पर्याप्त मात्रा में उचित मूल्य की दुकानों में चावल नहीं पहुंचने के कारण एपीएल और बीपीएल वाले दोनों चावल के लिए भटक रहे हैं। कांग्रेस सरकार के समय एपीएल हितग्राहियों के लिए प्रत्येक उचित मूल्य की दुकानों को 50 क्विंटल चावल दिया जाता था जिसे कटौती करके 15 क्विंटल कर दिया गया है। वहीं बीपीएल कार्डधारी के हिस्से की भी चावल पर्याप्त मात्रा में नहीं दिया जा रहा है। बीपीएल के हितग्राही भी चावल के लिए भटक रहे।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के सरकार ने बीपीएल हितग्राहियों को प्रति कार्ड 35 किलो चावल प्रति माह देती थी और दो-दो महीने का चावल एक मुफ्त निशुल्क भी दिया है। भाजपा के सरकार बनते ही प्रतिमाह 35 किलो मिलने वाले चावल को प्रति व्यक्ति 5 किलो कर दिया गया है और एपीएल कार्ड धारी के चावल को कटौती कर दिया गया भाजपा सरकार का यह गरीब विरोधी चरित्र है। 4 महीने में ही भाजपा सरकार ने चावल में गड़बड़ की है यह बड़े घोटाले की ओर इशारा कर रहा है। 15 साल के भाजपा शासन काल के दौरान 36000 करोड़ रुपए का नान घोटाला हुआ था 20 लाख फर्जी राशन कार्ड बनाकर गरीबों के चावल में डाका डाला गया था अब वही स्थिति एक बार और निर्मित हो रही है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार बीपीएल और एलडीएल के कोटा में पर्याप्त मात्रा में चावल भेजें और कांग्रेस सरकार के दौरान मिलने वाले प्रति राशन कार्ड के 35 किलो के हिसाब से चावल का वितरण करें एवं केंद्र के द्वारा दी जाने वाली प्रत्येक व्यक्ति के लिए 5 किलो चावल का अलग से वितरण करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *