Monday, June 17

कोविड के नये वेरियंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की  सतर्क रहने की अपील 

   महासमुंद 24 दिसम्बर 2022/ दुनिया में कोविड-19 के बढ़ते मामलों ने फिर एक बार चिंता बड़ा दी है। चीन, जापान, अर्जेंटीना, दक्षिण कोरिया, अमेरिका और ब्राज़ील देशों में कोविड केस बढ़ने शुरू हो गए है। जिनमें चीन में कोविड-19 के नये वेरियंट ओमिक्रन के बीएफ़-7 अत्यधिक संक्रमित मरीज़ों की पुष्टि हुई है। कोविड के नये वेरियंट से तेज़ी से संक्रमण फैलने का ख़तरा है।
    विदेशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.आर. बंजारे ने ज़िले  वासियों को सलाह दी है कि वे सतर्कता बरतें। कोविड के मिलते जुलते लक्षण सर्दी, खांसी, बुख़ार, छींक, सांस लेने में तकलीफ़ सरदर्द होने पर जाँच अवश्य कराये। भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहने, साबुन या सैनिटाइज़र से नियमित रूप से हाथ धोना शामिल करें।
    भारत सरकार स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने देश के सभी राज्यों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए है। फिलहाल स्थिति चिंताजनक नहीं है इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। रोकथाम इलाज से बेहतर है। सरकार देश में बढ़ते कोविड मामलों पर नजर रख रही है और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जरूरी उपायों को सूचीबद्ध कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *