Wednesday, June 19

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे तेंदूपत्ता संग्राहकों को सामग्री का वितरण

भोपाल (IMNB). मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के विभिन्न जनजातीय बहुल क्षेत्रों में तेंदूपत्ता संग्रहण से जुड़े लोगों को चरण पादुका, वस्त्र और अन्य सामग्री का वितरण करेंगे। हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय वन मेले के शुभारंभ पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस संबंध में घोषणा की थी। प्रदेश के विंध्य और महाकौशल अंचल के साथ अन्य स्थानों पर ये कार्यक्रम किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वन मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह, अपर मुख्य सचिव वन श्री जे.एन. कंसोटिया और वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर इस संबंध में विचार-विमर्श किया। सामग्री वितरण के साथ ही महिला स्व-सहायता समूह द्वारा लोक-नृत्य, अन्य स्पर्धाओं में भागीदारी के कार्यक्रम की रूपरेखा और आगामी अप्रैल माह में प्रस्तावित वन महोत्सव पर भी चर्चा हुई।

वन्य-प्राणी संरक्षण प्राथमिकता

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में वन्य-प्राणियों के संरक्षण के साथ मनुष्य और पशुओं के अस्तित्व के संतुलन को भी सदैव ध्यान में रखा जा रहा है। वन्य- प्राणियों का शिकार करने वाले आपराधिक तत्वों पर पूरी तरह अंकुश रहे। इस संबंध में वन विभाग का अमला हमेशा सजग रहे। वन्य-प्राणियों के शिकार के दोषियों के विरूद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *