Friday, June 14

ई-जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों का त्वरित निराकरण करने कलेक्टर ने दिये निर्देश अब तक 961 आवेदनों का निराकरण ग्राम हुचाड़ी का ट्रांसफार्मर बदला गया

उत्तर बस्तर कांकेर 02 जनवरी 2023ः-जिले में प्रति सोमवार को  ई-जनचौपाल का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्रामीणों की समस्या व शिकायत सुनी जा रही है  तथा उसका त्वरित निराकरण भी किया जा रहा है।  ई-जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों में से अब तक 961 आवेदनों का निराकरण किया जा चुका है। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर के मार्गदर्शन में जिले में ई-जनचौपाल का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें विकासखण्ड मुख्यालयों के जनपद पंचायत कार्यालयों में स्थित ‘स्वान कक्ष’ में प्रत्येक सोमवार को जिले के ग्रामीण उपस्थित होकर अपनी समस्याओं से कलेक्टर को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये अवगत कराते हैं। विकासखण्ड नरहरपुर, चारामा, भानुप्रतापपुर, अंतागढ़, दुर्गूकोंदल और कोयलीबेड़ा (पखांजूर) के नागरिक वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये तथा कांकेर विकासखण्ड के नागरिकगण सीधे कलेक्टर से मुलाकात कर अपनी समस्याओं का अवगत करा रहे हैं, जिनका निराकरण भी शीघ्रता से किया जा रहा है।
अंतागढ़ विकासखण्ड के ग्राम पंचायत देवगांव के आश्रित ग्राम हुचाड़ी के सड़कपारा में स्थापित ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण कई दिनों से बंद था, जिसे सुधरवाने के लिए गत सप्ताह आयोजित वीडियो कान्फें्रेसिंग में ग्राम हुचाड़ी के ग्रामीण रामसिंह, संजय, अस्सिराम, बालसिंह और मुंगलू द्वारा कलेक्टर को आवेदन प्रस्तुत किया गया था।  ग्रामीणों की समस्या को सुनकर कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला द्वारा इस पर तत्काल कार्यवाही करने के लिए कार्यपालन अभियंता छत्तीसगढ़ विद्युत मंडल भानुप्रतापपुर को निर्देशित किया गया। जिसके पालन में उक्त ग्राम के विद्युत ट्रांसफार्मर को तत्काल बदल दिया गया है, जिससे ग्रामवासी बहुत खुश हैं।
आज सोमवार को आयोजित ई-जनचौपाल में भी 81 आवेदन प्राप्त हुए, जिनके निराकरण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। ई-जनचौपाल में आज अंतागढ़ विकासखण्ड से 02, भानुप्रतापपुर से 05, चारामा विकासखण्ड से 06, दुर्गूकोंदल विकासखण्ड से 01, कोयलीबेड़ा (पखांजूर) विकासखण्ड से 04 और नरहरपुर विकासखण्ड से 06 लोगों ने अपने जनपद कार्यालय में उपस्थित होकर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से तथा 57 व्यक्तियों द्वारा कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला से सीधे मुलाकात कर अपनी समस्या से अवगत कराया, जिनका निराकरण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एस. अहिरवार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल, एसडीएम कांकेर धनंजय नेताम, डिप्टी कलेक्टर अशोक मारबल, उप संचालक समाज कल्याण सिनीवाली गोयल, जिला शिक्षा अधिकारी भुवन जैन, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आई.के. सोम भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *