Thursday, June 20

सड़क निर्माण कार्यों के निरीक्षण में पहुंची कलेक्टर रानू साहू ने कहा काम की स्पीड बढ़ाएं

कलेक्टर ने घरघोड़ा क्षेत्र में चल रहे सड़क निर्माण कार्यों का लिया जायजा
काम के दौरान ट्रैफिक मैनेजमेंट को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश


रायगढ़, 29 दिसम्बर 2022/ कलेक्टर श्रीमती रानू साहू आज सड़कों के निर्माण कार्यों के निरीक्षण में पहुंची। सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा भी इस दौरान उपस्थित रहे। कलेक्टर श्रीमती साहू ने रायगढ़ घरघोड़ा मार्ग में गेरवानी में चल रहे कार्य को देखा। यहां उन्होंने काम की धीमी गति को लेकर नाराजगी जताई और ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने ठेकेदार से कहा कि ऐसे काम नही चलेगा, काम की गति बढ़ाइए, सड़कों का काम जल्द पूरा करना है, सड़कें गुणवत्तापूर्ण और टिकाऊ बननी चाहिए। इस बीच उन्होंने वहां मौजूद स्थानीय लोगों से भी निर्माण कार्यों को लेकर चर्चा की। लोगों ने बताया कि ट्रैफिक की काफी आवाजाही है जिसके कारण काम प्रभावित होता है। कलेक्टर श्रीमती साहू ने एसडीएम घरघोड़ा को पुलिस विभाग से समन्वय कर ट्रैफिक को डायवर्ट और मैनेज करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने घरघोड़ा से जामपाली मार्ग पर चल रहे निर्माण का भी निरीक्षण किया। ठेकेदार तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से अब तक हुए कार्यों के बारे में अपडेट लिया। बताया गया कि सड़क पर डामरीकरण का कार्य चल रहा है। ट्रैफिक के कारण रोड को पैचेस में बांटकर कार्य किया जा रहा है। अभी एक सड़क के एक हिस्से में निर्माण चल रहा है और दूसरी ओर से गाडिय़ों की आवाजाही हो रही है। कलेक्टर श्रीमती साहू ने कहा कि सड़क निर्माण और गाडिय़ों की आवाजाही दोनों को व्यवस्थित रूप से करना है। जिससे काम प्रभावित न हो। इसके लिए आवश्यकता अनुसार पुलिस विभाग का सहयोग लेने के निर्देश उन्होंने दिए। साथ ही काम की गुणवत्ता और टाइमलाइन इन दोनों पर फोकस करते हुए कार्य पूरा करने के लिए कहा। इसके साथ ही उन्होंने पड़ीगांव से पालीघाट सड़क निर्माण का भी निरीक्षण किया। यहां अभी ड्रेनेज का कार्य चल रहा है जिसके पश्चात सड़क में डामरीकरण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। कलेक्टर श्रीमती साहू ने तेजी काम पूरा करने की बात ठेकेदार से कही।
निरीक्षण के दौरान ईई पीडब्ल्यूडी श्री आर.के.खांबरा, एसडीएम घरघोड़ा श्री रोहित सिंह सहित पीडब्ल्यूडी के अधिकारी व ठेकेदार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *