Tuesday, April 16

दो दिसम्बर से होगा मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान के हितलाभ का वितरण : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

बैतूल जिले की कुंडबकासुर ग्राम पंचायत में होगा कार्यक्रम
पेसा एक्ट के प्रावधानों के प्रचार-प्रसार में स्वयं सेवी संगठन सक्रिय भूमिका निभाएँ

भोपाल : बुधवार, नवम्बर 01, 2022,

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान अंतर्गत स्वीकृति-पत्र वितरण 2 दिसम्बर से आरंभ होगा। बैतूल सहित हरदा और नर्मदापुरम की प्रत्येक ग्राम पंचायत में 2 दिसम्बर को समारोह कर जन-सेवा अभियान के स्वीकृति-पत्र तथा अभियान में शामिल 38 योजनाओं का हितलाभ संबंधित हितग्राहियों को प्रदान किया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के जनजाति बहुल क्षेत्रों में पेसा एक्ट के प्रावधानों के प्रचार-प्रसार में स्वयं सेवी संगठन सक्रिय भूमिका निभाएँ। जनजाति भाई-बहनों के सशक्तिकरण के लिए पेसा एक्ट लागू किया गया है। इसके प्रावधानों के क्रियान्वयन से हमारे जनजातीय भाई-बहनों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आएगा। राज्य शासन द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, स्वंय सेवी संगठन भी जानकारी के प्रसार में सहयोग करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान 2 दिसंबर को बैतूल में मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में हितलाभ वितरण और पेसा जागरूकता अभियान कार्यक्रम के लिए जारी तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।

जानकारी दी गई कि 2 दिसम्बर को बैतूल जिले के भीमपुर विकासखण्ड की कुंडबकासुर ग्राम पंचायत से मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान के स्वीकृति-पत्रों तथा अभियान में शामिल योजनाओं का लाभ वितरण आरंभ होगा। कार्यक्रम में बैतूल सहित नर्मदापुरम और हरदा के हितग्राही भी शामिल होंगे। साथ ही बैतूल की सभी ग्राम पंचायत, नर्मदापुरम जिले की 427 ग्राम पंचायत और नगरीय निकायों तथा हरदा जिले की 220 ग्राम पंचायतों और नगरीय निकायों के 80 वार्डों में स्वीकृति-पत्र वितरित किए जाएंगे। बताया गया कि मुख्यमंत्री श्री चौहान भीमपुर विकास खण्ड के निशाना वन ग्राम में पेसा जागरूकता अभियान में भी शामिल होंगे।

अध्यक्ष मध्यप्रदेश अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम श्री सावन सोनकर और प्रमुख सचिव अनुसूचित जाति कल्याण, जनजातीय कार्य श्रीमती पल्लवी जैन गोविल उपस्थित थी। बैतूल, हरदा और नर्मदापुरम के अधिकारी बैठक में वर्चुअली शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *