Sunday, May 19

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले के 5.61 लाख मतदाताओं से मतदान करने की अपील की

कांकेर। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में कांकेर  में आगामी 26 अप्रैल को लोकतंत्र का सबसे महत्वपूर्ण ‘मतदान का पर्व‘ है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अभिजीत सिंह जिले के सभी 05 लाख 61 हजार मतदाताओं से अपील की है कि भारत निर्वाचन आयोग की मंशानुसार वे एक स्वस्थ और स्वच्छ लोकतंत्र बनाए रखने में अपनी सक्रिय सहभागिता सुनिश्चित करें। बिना किसी दबाव, भय, लालच के निष्पक्ष व स्वतंत्र होकर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने अपने संदेश में कहा कि निर्वाचन की पूरी प्रक्रिया में जमीनी स्तर पर बीएलओ, सेक्टर स्तर पर सेक्टर ऑफिसर, एआरओ/आरओ, बूथ स्तर पर मतदान दल, सुरक्षा बल आदि प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से आयोग द्वारा सौंपी गई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभाते हुए दिन-रात अथक् परिश्रम करते हैं। केवल इसलिए, कि सभी मतदाता निर्भीक होकर बिना किसी प्रलोभन से प्रभावित हुए स्वविवेक से वोट कर सकें। उन्होंने कहा कि ये सारे प्रयास तभी सार्थक होंगे, जब सभी वोटर्स अपने बूथ में जाकर वोट करेंगे। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी मतदाताओं से आग्रह किया है कि वे भारत निर्वाचन आयोग की मंशानुसार धर्म, जाति, समुदाय, वर्ग इत्यादि से ऊपर उठकर निर्भीक, निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें।
कलेक्टर श्री सिंह ने लोकतंत्र के महापर्व की सभी को शुभकामनाएं देते हुए यह भी कहा कि उन्हें आशा ही नहीं, अपितु पूरा विश्वास है कि जिले के सभी 727 मतदान केन्द्रों में जाकर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर हरसंभव सहयोग करेंगे। साथ ही उम्मीद जाहिर की है कि ज़िले के मतदाता अधिकाधिक संख्या में वोट कर प्रदेश ही नहीं, बल्कि पूरे देश में कांकेर की एक नई पहचान स्थापित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *