Saturday, May 18

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए टीम इंडिया नहीं जाएगी पाकिस्तान, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा!

Champions Trophy 2025 Hosting Issue: भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी भिड़ंत 2023 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में हुई थी, जो भारत की मेज़बानी में खेला गया था. अब दोनों की अगली भिडंत टी20 वर्ल्ड कप 2024 में होगी. लेकिन, उससे पहले बड़ी खबर सामने आई है, जिसमें खुलासा किया गया कि भारतीय टीम 2025 में खेली जाने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी.

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेज़बानी पाकिस्तान के पास है. इससे पहले एशिया कप 2023 में भी हमें ऐसा देखने को मिल चुका है, जहां टूर्नामेंट की मेज़बानी पाकिस्तान के पास थी, लेकिन टीम इंडिया ने अपने मुकाबले हाइब्रिड मॉडल के तहत श्रीलंका में खेले थे. भारतीय टीम ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था. भारत की तरफ से पाकिस्तान का दौरा न करने के लिए सुरक्षा का हवाला दिया गया था.

अब चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बीसीसीआई के सूत्र ने न्यूज़ एजेंसी IANS को बताया, “द्विपक्षीय सीरीज़ भूल जाइए, टीम इंडिया तो शायद चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भी पाकिस्तान का दौरा न करे. वेन्यू में बदलाव या हाइब्रिड मॉडल का इस्तेमाल किया जा सकता है.”

वर्ल्ड कप के लिए भारत दौरे पर आई थी पाकिस्तान टीम

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत का दौरा किया था. हालांकि वर्ल्ड कप के लिए भारत आने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कई तरह की डिमांड की थीं, यहां तक ये भी कहा गया था कि टीम इंडिया ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं किया, तो पाकिस्तान भी वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएगी.

अब देखना दिलचस्प होगा कि चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर नतीजा क्या निकलता है. अगर टीम इंडिया टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान नहीं जाती है, तो वेन्यू में बदलाव होगा या फिर हाइब्रिड मॉडल का इस्तेमाल किया जाएगा, ये देखने वाली बात होगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *