Friday, June 21

मुल्तान टेस्ट जीतकर इंग्लैंड ने रचा इतिहास, पाकिस्तान को घर में घुसकर रौंदा

 इंग्लैंड ने रचा इतिहास

सीरीज का पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में खेला गया था, जिसे इंग्लैंड ने 74 रनों से जीत लिया था। दोनों टेस्ट जीतकर इंग्लैंड ने 22 साल बाद पाकिस्तान में कोई टेस्ट सीरीज जीती है, इससे पहले साल 2000/01 में इंग्लैंड ने 1-0 से सीरीज अपने नाम की थी।

इंग्लैंड: पहली पारी 281, दूसरी पारी 275
पाकिस्तान: पहली पारी 202, दूसरी पारी 328

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड मुल्तान टेस्ट की पूरी कहानी जान लीजिए

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 281 रन बनाए थे, पाकिस्तान के अबरार अहमद ने पहली पारी में 7 विकेट लेकर इंग्लैंड को बैकफुट पर भेजा था, लेकिन जवाब में पाकिस्तान की टीम 202 पर ही ऑलआउट हो गई। पहली पारी में इंग्लैंड के लिए जैक लीच ने चार विकेट लेकर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी थी।

युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने खेली शतकीय पारी

इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 275 का स्कोर खड़ा किया था, इस इनिंग में इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने (109) की शानदार पारी खेली थी, वहीं बेन डकेट ने 79 रनों का योगदान दिया था। इन शानदार पारियों के दम पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 355 रनों का टारगेट दिया था।

 चौथे दिन इंग्लैंड ने की वापसी

मुल्तान टेस्ट में कमाल की बात ये रही कि जब पाकिस्तान को 355 रनों का टारगेट मिला तो इस मैच में करीब ढाई दिन का समय बाकी थी, ये मुकाबला पाकिस्तान आराम से जीत सकता था। पाकिस्तान ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी भी बेहतर की, लेकिन चौथे दिन इंग्लैंड ने मैच में वापसी कर ली।

दूसरी पारी में बाबर आजम फ्लॉप

पाकिस्तान की दूसरी पारी में बाबर आजम 1 ही रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद सऊद शफीक ने पारी संभाली और 94 का योगदान दिया। दूसरी पारी में इमाम-सऊद की शतकीय साझेदारी और उसके बाद सऊद-नवाज़ की 80 रनों की पार्टनरशिप ने पाकिस्तान को मज़बूती दी। लेकिन इन साझेदारियों के अलावा पाकिस्तान के लिए कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया।

मार्क वुड ने पलट दिया मैच

दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए मार्क वुड ने गेंदबाजी के धमाल मचा दिया। उन्होंने अपनी रफ्तार के दमपर 4 विकेट झटके और मैच का रूख ही पलट दिया। पाकिस्तान दूसरी पारी में 328 रन बनाकर आल आउट हो गई और 27 रन से मुकाबला गंवा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *