Friday, May 24

आबकारी टीम ने कार से जप्त की शराब

सारंगढ़ बिलाईगढ़ । लोकसभा निर्वाचन 2024 के दौरान जिले में आबकारी विभाग द्वारा आबकारी आयुक्त सह सचिव आर संगीता और कलेक्टर तथा जिला निर्वाचन अधिकारी धर्मेश साहू के निर्देश के तारतम्य में उपायुक्त आबकारी संभागीय उड़नदस्ता बिलासपुर श्री विजय सेन शर्मा एवं जिला आबकारी अधिकारी सोनल नेताम के मार्गदर्शन में बिलाईगढ़ क्षेत्र में कार्यवाही किया गया।

आबकारी वृत्त सरसीवा को ग्राम गस्त के दौरान आबकारी विभाग को सूचना मिली की ग्राम नकटीडीह से ही एक व्यक्ति जो की सफेद रंग की मारुती ऑल्टो वाहन क्रमांक सीजी 10 एफए 1725 में कच्ची महुआ शराब को रखकर तेजी से ग्राम जमगहन चुरेला की ओर जा रहा है l

 

सूचना की पुष्टि होने पर तत्काल आबकारी टीम के साथ ग्राम चुरेला पर गए तथा उक्त वाहन क्रमांक की प्रतीक्षा करने लगे वाहन को आता देख कर वाहन को टीम के द्वारा रुकवाया गया। वाहन चालक को मुखबीर सूचना की जानकारी दी गई तथा उनके वाहन एवम वाहन में रखी सामग्री तलाशी कार्य में सहयोग देने के लिए कहा गया। आबकारी उपनिरीक्षक ने टीम के साथ विधिवत रूप से वाहन एवम उसमे रखी सामग्री की तलाशी ली। तलाशी में वाहन से एक 20 लीटर की क्षमता वाली पालीथीन की बड़ी झिल्ली में भरा लगभग 10 लीटर हाथ भट्टी निर्मित कच्ची महुआ शराब को बरामद किया गया। पूछताछ करने पर वाहन चालक ने तरल पदार्थ का कच्ची महुआ शराब होना स्वीकार किया जिसे वह विक्रय करने के लिए ले जा रहा था। पूछताछ करने पर वाहन चालक ने तरल पदार्थ का कच्ची महुआ शराब होना स्वीकार किया जिसे वह विक्रय करने के लिए ले जा रहा था। मौके पर प्राप्त तरल का परीक्षण करने पर उसका कच्ची महुआ शराब होना पाए जाने पर मदिरा को सील बंद कर मदिरा और वाहन को कब्जा आबकारी विभाग द्वारा लिया गया। वाहन चालक के विरुद्ध छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम धारा 34(2) 59(क) का प्रकरण कायम कर आरोपी राजकुमार विश्वकर्मा पिता ग्रहन विश्वकर्मा को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय अभिरक्षा में भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *