Friday, June 21

रामदास स्मृति अंतर्राज्यीय क्रिकेट प्रतियोगिता के पांचवें दिन मुख्य अतिथि रहे पूर्व विजय अग्रवाल

रायगढ़ – नगर पंचायत सरिया में आयोजित रामदास स्मृति अंतर्राज्यीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के पांचवें दिन भाजपा के वरिष्ठ नेता व रायगढ़ के पूर्व विधायक विजय अग्रवाल, नगर पंचायत सरिया के अध्यक्ष स्वप्निल स्वर्णकार, नगर पंचायत सरिया उपाध्यक्ष अरुण सराफ, भाजपा मंडल अध्यक्ष पुसौर त्रिनाथ गुप्ता, नगर पंचायत पुसौर के उपाध्यक्ष मोहित सतपथी व सरिया क्रिकेट कल्ब के संरक्षक गोविंद अग्रवाल आदि ने उपस्थित होकर उक्त खेल प्रतियोगिता को सराहा और इस अवसर पर प्रखर समाजसेवी रहे स्व. रामदास अग्रवाल के स्मृति में पौध रोपण भी किया। साथ ही साथ रामदास द्रौपदी फाउंडेशन के चेयरमैन सुनील रामदास द्वारा पर्यावरण के क्षेत्र में दिए जाने वाले योगदान की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। 
इस अवसर पर रामदास स्मृति अंतर्राज्यीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन समिति द्वारा भाजपा के वरिष्ठ नेता व रायगढ़ के पूर्व विधायक विजय अग्रवाल, नगर पंचायत सरिया के अध्यक्ष स्वप्निल स्वर्णकार, नगर पंचायत सरिया उपाध्यक्ष अरुण सराफ, भाजपा मंडल अध्यक्ष पुसौर त्रिनाथ गुप्ता, नगर पंचायत पुसौर के उपाध्यक्ष मोहित सतपथी व सरिया क्रिकेट कल्ब के संरक्षक गोविंद अग्रवाल सहित अन्य अतिथियों का भव्य स्वागत किया गया। प्रतियोगिता के पांचवें दिवस पर आमंत्रित मुख्य अतिथि पूर्व विधायक विजय अग्रवाल सहित सभी जनप्रतिनिधि गण द्वारा सर्वप्रथम स्व. रामदास अग्रवाल के तैल चित्र पर माल्यार्पण किया। उसके पश्चात् इस अवसर पर उनके द्वारा समाज हेतु दिए गए योगदान को भी अतिथियों ने याद किया। क्रिकेट प्रतियोगिता में प्रतिभागी खिलाड़ियों से परिचय के पश्चात् ओम प्रकाश चौधरी ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज में योगदान देने वाले लोग ही समाज के स्मृति में अमरत्व को प्राप्त कर लेते हैं। वैसे ही व्यक्ति स्वर्गीय रामदास अग्रवाल जी थे। उनके द्वारा समाज में योगदान के कारण ही आज उनके स्मृति में क्रिकेट प्रतियोगिता कराई जा रही है। वहीं उन्होंने सम्बोधन में रामदास द्रौपदी फाउंडेशन के चेयरमैन सुनील रामदास द्वारा प्रकृति के संरक्षण में किए जाने वाले कार्यों का भी उल्लेख करते हुए उनकी मुक्त कंठ से प्रशंसा की। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विजय अग्रवाल ने अपने सम्बोधन में खेल के महत्त्व को रेखांकित करते हुए कहा कि खेल से व्यक्ति को शारीरिक स्वास्थ के अतिरिक्त मानसिक सबलता भी प्राप्त होती है। यही कारण के खिलाड़ी सामान्य व्यक्ति के अपेक्षा में परेशानियों से लड़ने में अधिक सक्षम होता है। उसके पश्चात् सभी अतिथियों द्वारा पौध रोपण किया गया। मैच में अतिथियों के आकर्षण के केन्द्र बने रहे छत्तीसगढ़ी में कॉमेंट्री करने वाले घनश्याम चौहान क्योंकि उनका चुटीला अंदाज और कॉमेंट्री करने का तरीका लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर लेता है। इसलिए अतिथियों ने भी उनके कॉमेंट्री की प्रशंसा की।

इन टीमों के बीच हुआ सेमीफाइनल
आज पहला सेमीफाइनल मैच समृद्धि इलेवन और के.के. इलेवन (ओडिशा) के बीच खेला गया, जिसमें दोनों टीमों ने अपने खेल विधा के उत्कृष्टता को प्रदर्शित किया। किन्तु के.के. इलेवन (ओडिशा) ने समृद्धि इलेवन पर जीत प्राप्त करली। मैच में के.के. इलेवन (ओडिशा) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में 96 रन बनाया। उसके पश्चात् समृद्धि इलेवन ने प्रतिद्वंदी टीम के स्कोर को चेस करते हुए 91 ही बनाया पाया। अतः अपने प्रदर्शन के आधार पर के.के. इलेवन (ओडिशा) ने फाइनल में स्थान सुरक्षित कर लिया। वहीं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कल दूसरा सेमीफाइनल मैच जावेद बॉयज क्लब और तरेकेला टाइटन्स के बीच नगर पंचायत के हाई स्कूल में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *