Monday, May 20

जशपुरनगर : स्थैतिक निगरानी एवं उड़नदस्ता दल सीमावर्ती क्षेत्र में कर रहे निरंतर निगरानी

50 हजार से अधिक नगदी व उपहार सामाग्री ले जाने पर आवश्यक दस्तावेज दिखाने होंगे

जशपुरनगर 14 अप्रैल 2024/आगामी लोकसभा 2024 के निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करने के लिए जिला स्तर पर  गठित स्थैतिक निगरानी एवं उड़न दस्तादल निरंतर जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में निगरानी कर रहा है।


निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रत्येक दल के अभ्यर्थियों को समानता का अवसर पर प्रदान करने   धनबल एवं बाहुबल को नियंत्रित करने के लिए सभी अंतर राज्य सीमा पर चेक पोस्ट में सभी आवागमन वाहनों का एसएसटी टीम 24 घंटे निगरानी करेगी। निर्वाचन आचार संहिता के दौरान पचास हजार के अवैध राशि, दस हजार से अधिक का उपहार सामग्री, अवैध हथियार, अवैध शराब की आवागमन पर कड़ी नजर रखेंगे।
जिला कोषालय अधिकारी ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन 2024 आम जनता निर्वाचन अवधि के दौरान 50000 नगदी एवं 10 हजार तक के उपहार सामग्री ले जा सकता है। इससे अधिक की नगदी व उपहार सामग्री ले जाने पर आवश्यक दस्तावेज रखना होगा ताकि आम जनता को किसी प्रकार की असुविधा न हो। कुनकुरी एसडीएम श्री नन्दजी पाण्डेय ने लवाकेरा चेक पोस्ट का निरीक्षण किया तथा एसएसटी दल को आने जाने वाले वाहनों का नियमित जांच करने के निर्देश दिए तथा रजिस्टर मेंटेन करने कहा और सकरडेगा,कांची, भालमुंडा सहित अन्य क्षेत्रों पर निगरानी दल निरंतर निगरानी कर रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *