Monday, May 27

कलेक्टर की अध्यक्षता में ज़िला अधिकारियों की बैठक 

सेक्टर अधिकारी मतदान केंद्र में मूलभूत सुविधाओं करें निरीक्षण: कलेक्टर

बेमेतरा। कलेक्टर रणबीर शर्मा आज यहां ज़िला अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने लोकसभा निर्वाचन -2024 के लिए ज़िले के तीनों विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्रों और आदर्श मतदान केंद्र सहित डाक मतपत्र आदि की जानकारी ली। बैठक में सीईओ ज़िला पंचायत श्री टेकचन्द्र अग्रवाल, अपर कलेक्टर एवं उप ज़िला निर्वाचन अधिकारी गुड्डू लाल जगत,अपर कलेक्टर डॉ. अनिल बाजपेयी, तीनों विधानसभा क्षेत्र के एसडीएम सहित विभिन्न विभागों के ज़िला अधिकारी उपस्थित थे।

उन्होंने सेक्टर अधिकारियों से कहा कि अपने क्षेत्र के मतदान केंद्रों में जाकर मूलभूत सुविधाओं को एक बार और चेक करें। कोई कमी हो तो उसे पूरा कर लें। उन्होंने निर्वाचन ड्यूटी में लगे अधिकारी-कर्मचारी ईडीसी (इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट) फार्म वितरण की भी जानकारी ली। डाक मतपत्र नोडल श्रीमती दिव्या पोटाई ने निर्वाचन कर्तव्य (ड्यूटी) पर तैनात अधिकारी-कर्मचारियों एवं अनिवार्य सेवा श्रेणी के मतदाताओं के डाक मतपत्र से मतदान करने और बनाये गये सुविधा के केंद्र से अवगत कराया। श्रीमती पोटाई ने जानकारी देते हुए बताया कि पाँच सुविधा केंद्र बनाये गये है।इन सुविधा केंद्रों के लिए प्रभारी अधिकारी भी बनाये गये है।*

कलेक्टर एवं ज़िला निर्वाचन अधिकारी श्री रणबीर शर्मा ने कहा कि जिन मतदान केंद्रों में मधुमक्खी के छत्ते है, उन्हें हटा दिया गया है तो प्रमाण पत्र निर्वाचन शाखा को उपलब्ध करा दें। इसमें किसी प्रकार की उदासीनता या लापरवाही ना करें। उन्होंने मुख्यचिकित्सा अधिकारी को सभी स्वस्थ्य केंद्रों में समय पर स्वास्थ्य अधिकारी-कर्मचारी रहे और पर्याप्त मात्रा में ज़रूरी दवाईयां और चिकित्सकीय उपकरण हो यह सुनिश्चित कर लें।इसके अलावा राष्ट्रीय मार्ग पर स्थित स्वास्थ्य केंद्रों को ज़रूर देख ले।वहां चिकित्सा अधिकारी और स्टाफ़ हमेशा उपलब्ध रहे। ताकि ज़रूरतमंद को तुरंत प्राथमिक उपचार मिले। गर्मी को देखते हुए भी पूरे इंतज़ाम करें। उन्होंने ज़िले के सभी नगर पालिका अधिकारियों को भी गर्मी में सार्वजनिक स्थानों पर पेयजल(प्याऊ) की व्यवस्था करने के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *