Thursday, June 20

मंत्री डाॅ. डहरिया ने श्रम कल्याण मंडल की योजनाओं की समीक्षा

*योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन हेतु अधिकारियों को दिए निर्देश*

*हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के तहत किए चेक वितरण*

रायपुर, 29 जनवरी 2023/ श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने आज राजधानी रायपुर स्थित विश्राम भवन में श्रम कल्याण मंडल के अधिकारियों की बैठक लेकर योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की तथा श्रमिाकों के कल्याण के लिए संचालित योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के निर्देश दिए। बैठक में श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष श्री शफी अहमद विशेष रूप मौजूद थे।
मंत्री डाॅ. डहरिया ने बैठक में श्रमिक दिव्यांग सहायता, श्रद्धांजलि योजना, कल्याण मित्र सहित अन्य विषयों की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में विभिन्न प्रस्ताव पारित कर स्वीकृति हेतु शासन को प्रेषित करने की सहमति दी।
मंत्री डॉ. डहरिया ने समीक्षा बैठक में मंडल द्वारा संचालित सिलिकोसिस से पीड़ित श्रमिकों के लिए आर्थिक सहायता एवं पुर्नवास सहायता योजना के तहत जांजगीर-चांपा जिले के कर्मचारी स्वर्गीय श्री संतोष कुमार यादव के नाॅमिनी श्रीमती रूखमणी यादव (पत्नी) को 3 लाख रूपए की सहायता राशि का चेक प्रदान किया। इसी प्रकार खेल-कूद प्रोत्साहन योजनांतर्गत श्रमिक श्रीमती अभिलाषा चैहान की पुत्री कु. स्वेच्छा चैहान को राज्य स्तरीय अंडर-14 वेट लिफ्टिंग में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर 25 हजार रूपए की प्रोत्साहन राशि प्रदाय की गई। साथ ही मेधावी शिक्षा प्रोत्साहन योजनांतर्गत दसवीं-बारहवीं में 85 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त होने पर जांजगीर-चांपा जिले के विकास कुमार साहू पिता श्री कृष्ण कुमार साहू और कु. शीतल थवाईत पिता श्री राकेश थवाईत एवं रायपुर जिला के कु. हर्षिता सिंह पिता श्री दिनेश कुमार सिंह को 5000-5000 रूपये प्रदान कर हितग्राहियों को लाभान्वित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *