Thursday, June 20

नारायणपुर की घटना दुर्भाग्यजनक – कांग्रेस

*भाजपा आरएसएस के वैमनस्यता फैलाने का नतीजा यह घटना*

*दोषियो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिये – कांग्रेस*

*आदिवासी समाज के आर्थिक, सामाजिक संवैधानिक हितों के लिये कांग्रेस की सरकार प्रतिबद्ध*

रायपुर/ 02 जनवरी 2023।  कांग्रेस ने नारायणपुर की घटना को दुर्भाग्यजनक बताया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि आरएसएस और भाजपा समाज में जो वैमनस्यता फैलाती है यह उसी का नतीजा है। लंबे समय से छत्तीसगढ़ के वनांचलो और आदिवासी समाज के बीच में भाजपा, आरएसएस जो विषवमन करने का काम कर रहे है उसके कारण लोगो में आपसी सद्दभाव खराब हुआ है और परस्पर विद्वेष पनप रहा है इस प्रकार की घटना हो रही है। भारतीय जनता पार्टी जहां पर सत्ता में नहीं रहती तथा जनसरोकारो से जब दूर हो जाती है तब धर्म का सहारा लेकर राजनीति करती है। जहां पर मुसलमान हाते है वहां पर हिन्दू मुसलमान के बीच झगड़ा करवाती है। जहां पर ईसाई होते है वहां हिन्दू ईसाई के बीच दंगे करवाती है। जहां पर दूसरे धर्म के लोग नहीं होते है वहां पर उसी धर्म जाति के लोगों के बीच में आपसी दंगे करवाती है, यही काम वह छत्तीसगढ़ में करने में लगी है।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि आदिवासी समाज के हितों की रक्षा करने तथा आदिवासी संस्कृति को संवार्धित करने के लिये कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद लगातार आदिवासी समाज के हित में फैसले लिये गये है। आदिवासी समाज के शैक्षणिक और आर्थिक तथा सामाजिक और संवैधानिक हितों की रक्षा करने के लिये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी सरकार पूरी तरह सगज है।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में धर्मातंरण विरोधी कानून लागू है कहीं पर भी यदि धर्मातंरण की शिकायत मिलती है उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी यह घोषणा अनेकों बार किया है कि कहीं भी कोई भी जबरिया धर्मांतरण जैसी गतिविधि में शामिल है तो उसके खिलाफ थानों में शिकायत आने पर कार्यवाही जरूर होंगी। लोग कानून हाथ में लेने के बजाय कानून का सहारा लें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *