Tuesday, March 5

शहरों में भी आवास बनाने की नई योजना लागू होगी : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

नारी शक्ति वंदन अधिनियम से महिलाओं के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव

मुख्यमंत्री ने आज लोकसभा में नारी शक्ति अधिनियम पारित होने को ऐतिहासिक क्षण बताया। उन्होंने कहा कि इससे महिलाओं के जीवन में बड़ा बदलाव आएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बहनों और अन्य नागरिकों के जीवन में बदलाव लाने के लिए अनेक योजनाएं सफलतापूर्वक चलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि लाडली बहना योजना मात्र पैसा देने की योजना नहीं है, यह महिलाओं के मान-सम्मान की योजना है। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश के सब नागरिकों के परिवार का सदस्य हूं।

इस जनसभा में जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, पूर्व मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय, विधायक श्री रमेश मेंदोला, महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री जयपाल सिंह चावड़ा सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हम अब किसी भी महिला की आंखों में आंसू नहीं रहने देंगे। हम सरकार नहीं चलाते हैं बल्कि परिवार की तरह हैं, मैं सब नागरिकों के परिवार का सदस्य हूं। भाई हूं, मामा हूं। उन्होंने कहा कि लाडली बहना योजना ने बहनों की जिंदगी बदल दी है। हमने पैसा नहीं मान-सम्मान दिया है। मेरा वचन है कि लाडली बहना योजना की राशि बढ़ाकर शनै:-शनै: तीन हजार रूपये कर दी जाएगी। पहले यह राशि प्रतिमाह एक हजार रूपये मिलती थी, अब 1250 रूपये मिलेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बहनों की आमदनी 10 हजार रूपये प्रति माह करना मेरा सपना एवं संकल्प है। उन्होंने राज्य शासन द्वारा बालिकाओं के लिए चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार प्रतिभावान बालिकाओं को लैपटॉप और स्कूटी दे रही है। साथ ही उनके कॉलेज की फीस भी भर रही है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा भी जनकल्याण की अनेक योजनाएं चलाई जा रही है। इसके भी सार्थक और बेहतर परिणाम मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में हवाई जहाज से भी तीर्थ यात्रा कराई जा रही है। प्रदेश की अवैध कॉलोनी को वैध किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज एक दिवसीय भ्रमण पर इंदौर पहुँचे। उन्होंने भंवरकुंआ क्षेत्र में स्थित पिपलियाराव गुरुद्वारा पहुँच कर मत्था टेका, महू नाका पर पूर्व मंत्री श्री लक्ष्मण सिंह गौड़ और राजवाड़ा पर मां देवी अहिल्या माता की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री ने बियाबानी मंदिर पर पूजन अर्चन भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *