Wednesday, June 19

प्रज्ञा ठाकुर के बोल अमर्यादित : रिजवी

रायपुर। दिनांक 28/12/2022। मध्यप्रदेश पाठ्यपुस्तक निगम के पूर्व अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष तथा वरिष्ठ अधिवक्ता इकबाल अहमद रिजवी ने भोपाल की सांसद एवं मालेगांव बम ब्लास्ट की आरोपी तथाकथित साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा की गई बयानबाजी जिसमें हिन्दुओं को अपने घरों में तेज धारदार चाकू तैयार रखने के कथन को गैरवाजिब बताते हुए इस अमर्यादित बयान को भड़काऊ एवं वर्ग विशेष को उत्तेजित करने वाला बताया है।

            रिजवी ने कहा है कि जहां तक आत्मसुरक्षा का अधिकार की बात है तो देश का संविधान एवं विधान दोनों में इस अधिकार के बारे में समान सोच एवं पैमाना होना चाहिए। वर्ग विशेष के बारे में प्रज्ञा ठाकुर का कथन एवं मानसिकता सही नहीं है। प्रज्ञा ठाकुर को देश के सभी वर्गों एवं जाति के लोगों को यह समझाईश देना चाहिए था।

            रिजवी ने कहा है कि पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने प्रज्ञा ठाकुर को चुपके से भोपाल संसदीय क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया था। उस चुनाव में भी प्रचार के दौरान प्रज्ञा द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोड़से को देशभक्त बताया गया था जो एक साध्वी के मुख से ऐसे शब्द देशद्रोही की श्रेणी में आता है परन्तु किसी अज्ञात कारणवश निर्वाचन आयोग ने प्रज्ञा के विरूद्ध कोई कार्यवाही नहीं की थी जो आयोग को कटघरे में खड़ा करने के लिए पर्याप्त था। निर्वाचन आयोग को चुनाव के दौरान अमर्यादित एवं देशद्रोही कथनों पर कड़े नियम आचार संहिता में बनाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *