Saturday, May 18

राजस्थान की 2 विकेट से रोमांचक जीत, जोस बटलर ने सुनील नरेन के शतक पर फेरा पानी

KKR vs RR: कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के मैच में जोस बटलर का शतक सुनील नरेन की शतकीय पारी पर भारी पड़ा है. RR ने 2 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की है.

राजस्थान की 2 विकेट से रोमांचक जीत
KKR vs RR: राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हरा दिया है. KKR ने पहले खेलते हुए सुनील नरेन के शतक की बदौलत 223 रन का स्कोर खड़ा किया था. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि पहले 50 रन के भीतर टीम 2 बड़े विकेट गंवा चुकी थी. आज के मैच में कप्तान संजू सैमसन केवल 12 रन और यशस्वी जायसवाल 19 रन बनाकर आउट हो गए. मगर रियान पराग बेहद तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते दिखाई दिए, जिन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाते हुए केवल 14 गेंद में 34 रन ठोक दिए थे. राजस्थान की ओर से सबसे ज्यादा रन इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आए जोस बटलर ने बनाए. बटलर ने 60 गेंद में 107 रन की नाबाद पारी में 9 चौके और 6 छक्के लगाए.

10 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर 4 विकेट पर 109 रन था और अगली 60 गेंद में टीम को 115 रन की जरूरत थी. RR के लिए मुश्किलें तब बढ़ने लगीं जब अगले 4 ओवर में टीम ने केवल 19 रन बनाए. 15वें ओवर से जोस बटलर और रोवमन पॉवेल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करनी शुरू की. आखिरी 5 ओवर में टीम को 79 रन चाहिए थे. पॉवेल की 13 गेंद में 26 रन की पारी से RR की जीत की उम्मीद बढ़ने लगी थी, लेकिन वो सुनील नरेन की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे.

मैच रोमांचक बनता जा रहा था और राजस्थान को आखिरी 12 गेंद में 28 रन चाहिए थे और बटलर अब भी क्रीज़ पर डटे हुए थे. 19वें ओवर में 19 रन आए, जिससे राजस्थान को आखिरी ओवर में केवल 9 रन चाहिए थे. KKR के लिए मुश्किल तब बढ़ गई जब स्लो-ओवर रेट के चलते वो आखिरी ओवर में केवल 4 खिलाड़ी 30-यार्ड सर्कल के बाहर रख सकते थे. बटलर ने आखिरी गेंद पर एक रन लेकर RR को रोमांचक जीत दिलाई है.

जोस बटलर के आईपीएल करियर का 7वां शतक
KKR के खिलाफ मैच में जोस बटलर ने अपने आईपीएल करियर का 7वां शतक लगा दिया है. उन्होंने 55 गेंद में सेंचुरी पूरी की. वो आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. उनसे आगे केवल विराट कोहली हैं, जिनके नाम इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में 8 शतकीय पारी हैं.

सुनील नरेन ने रचा इतिहास
मैच में चाहे कोलकाता नाइट राइडर्स को हार मिली हो, लेकिन इस बात में कोई संदेह नहीं कि सुनील नरेन मैच के हीरो रहे. सुनील नरेन ने इसी मैच में अपने आईपीएल ही नहीं बल्कि पूरे क्रिकेट करियर का सबसे पहला शतक लगाया है. उन्होंने 49 गेंद में अपना शतक पूरा किया. नरेन ने RR के खिलाफ 56 गेंद खेलते हुए 109 रन बनाए. उनकी इस पारी में 13 चौके और 6 छक्के भी शामिल रहे. नरेन आईपीएल के इतिहास में KKR के लिए शतक लगाने वाले मात्र तीसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं. उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया. नरेन ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 अहम विकेट चटकाए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *