Tuesday, April 16

कांग्रेस प्रत्यासी मंडावी को उपचुनाव भानुप्रतापपुर को जिताने संतराम नेताम विधायक केशकाल डोर टू डोर प्रचार तेज किया

केशकाल – केशकाल विधायक संतराम नेताम ने संभाला मोर्चा भानुप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस जोर शोर से प्रचार कर रही है। दुर्गुकोंदल विकासखंड में कांग्रेस के विधायक नेता सक्रियता से प्रचार प्रसार कर रहे हैं। केशकाल विधायक व बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष संतराम नेताम शुरुआती दौर से गांव-गांव घूमकर डोर टू डोर जाकर प्रचार प्रसार कर रहे हैं। शाम को कार्यालय पहुंचकर समीक्षा बैठक लेकर कार्यकर्ताओं को प्रचार प्रसार का निर्देश दे रहे हैं। केशकाल विधायक संतराम नेताम अपने प्रभार सेक्टर दमकसा जोन के ग्राम संभलपुर, कोड़ेकुर्से, कराकी, करकपाल,गोंडपाल, गुदुम,दुवा,तरहुल,पेड़वारी,पालवी,भुस्की, गुमडीही, नेलचांग, में डोर टू डोर जाकर प्रचार प्रसार कर रहे हैं। आम लोगों को सरकार की योजना धान खरीदी तेंदूपत्ता खरीदी सहित सरकारी सभी योजनाओं की जानकारी बता कर कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती सावित्री मंडावी के लिए वोट मांग रहे हैं। चुनाव कार्यालय दुर्गुकोंदल में विकासखंड के कार्यकर्ताओं से फोन से संपर्क कर चुनाव प्रचार कि गुर सिखा रहे हैं। केशकाल विधायक संतराम नेताम ने बताया कि मनोज मंडावी ने जमीनी स्तर पर कार्य किया है। कार्यकर्ताओं की फौज खड़ा किया है साथ ही आम नागरिकों से दिवंगत मनोज मंडावी की अच्छे संबंध रहे हैं। गांव स्तर पर उनके संबंध के चलते प्रचार के दौरान जनता का सहयोग मिल रहा है लोग चाहते हैं कि क्षेत्र के विकास के लिए सावित्री मंडावी का जितना जरूरी है। ग्रामीण अंचल में मेरे अलावा प्रदेश के सभी विधानसभा से विधायक नेता कार्यकर्ता प्रचार कर रहे हैं हमारी सरकार ने आदिवासी समाज के उत्थान के लिए कार्य किया है। आदिवासी समाज संस्कृति का संरक्षण करना हमारा कर्तव्य है। देवगुड़ी,घोटूलगुड़ी, सामाजिक भवन की स्वीकृति सामाजिक गतिविधियों के लिए सरकार ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ में घूम घूम कर स्वीकृति प्रदान किया है। हमें प्रचार प्रसार के जनसमर्थन मिल रहा है हम सरकार के कामकाज, दिवंगत विधायक मनोज मंडावी के क्षेत्र से जुड़ाव एवं कार्यकर्ताओं की मेहनत से बड़ी अंतर से जीत दर्ज करेंगे।

केशकाल विधायक संतराम नेताम कार्यकर्ताओं के साथ गली-गली चौक चौराहों में नुक्कड़ सभा कर एवं हॉट बाजारों में पैदल चल कर समस्त क्षेत्रवासियों को हमारी सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दे रहे है एवं कांग्रेस प्रत्याशी को वोट करने का निवेदन कर रहे है।संवेदनशील क्षेत्र होते हुए भी लोगो मे भरी उत्साह एवं कार्यक्रम में जनसैलाब देखने को मिल रहा है।

केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर बरसे विधायक संतराम नेताम।

केंद्र की भाजपा सरकार ने अब तक मात्र लोगों को परेशान किया है।नोटबंधी से लोगो को परेशान करने का काम किया,कालाधन वापसी की बात कही लेकिन एक नया पैसा नही ला पाये।युवाओं को दो करोड़ नॉकरी देने की बात कही उसे भी पूरा नही कर पाये।उल्टा सामानों पर अधिक से अधिक GST लागु कर आमजन एवं व्यापारी वर्ग को परेशान करने का काम किया है।

छत्तीसगढ़ में कॉंग्रेस की सरकार बनते ही जमीनी स्तर पर कार्य कीया है किसानों की जरूरतें, कर्जमाफी, आदिवासियों को टाटा से जमीन वापसी, सरकार द्वारा कल्याणकारी योजना के माध्यम से गरीब लोगों के जेब मे पैसा डालना। भाजपा को कोई मौका नही मिल पा रहा है इस कारण से वह आदिवासी को आदिवासी के खिलाफ भड़काने का काम कर रही है। आरक्षण कम होने का पूर्णतः जिम्मेदार पूर्व की रमन सरकार(भाजपा) है।

कैबिनेट की बैठक में आरक्षण को मंजूरी दे दी गयी है। विधानसभा में दो दिवसीय विशेष सत्र बुलाकर आरक्षण को पास कर दिया जायेगा। कांग्रेस पार्टी ने किसी का अहित नही किया है किसी के बहकावे में न आवे,कसम खिलाने का जो काम कर रहे है वह ठीक नही है। किसी को डरने की जरूरत नही है हम सदैव आप सभी के साथ खड़े है। कुछ लोग केवल AC में रहकर करते रहे है कभी जनता की सुध नही लिये कभी जनता के लिए कुछ काम नही किये ऐसे लोग भाई भाई को लड़ाने का काम कर रही है। कांग्रेस से टिकट नही मिलने पर विरोध में खड़े होकर लोगो को बहकाने का काम कर रही है। अन्य दल भाजपा की बी टीम है जो वोट को काटने का काम कर रही है ऐसे लोगो को वोट देकर अपना वोट खराब नही करना है।

कांग्रेस की सरकार आदिवासियों की सरकार है उन्हें सम्मान देने के काम कर रही है।आदिवासी विश्व दिवस, आदिवासी नृत्य महोत्सव, वन अधिकार पट्टा, महुआ की खरीदी, देवगुड़ी व गोटूल आदि का निर्माण कर उन्हें ससख्त बनाने का काम रही है। पिछले 15 सालों में बीजेपी ने जनता को ठगने का काम किया। लेकिन इस क्षेत्र की जनता ने स्व.मनोज मंडावी जी के ऊपर विश्वास जताया और उनको विधायक चुन कर विधानसभा भेजा ताकि क्षेत्र का विकास तेजी से हो सके जब तक वो रहे क्षेत्र का विकास तेजी से हो रही रही था। दुर्भाग्यवश स्व.मंडावी जी आज हमारे बीच नही है। जिसके कारण उपचुनाव किया जा रहा है,जिसमे श्रीमती मंडावी जी को अधिक से अधिक वोटों से विजयी बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *