Monday, June 17

सुरक्षाबलों ने कश्मीरी पंडितों की हत्या का लिया बदला! शोपियां मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, AK-47 समेत हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया है. एक आतंकी कश्मीरी पंडित की हत्या में शामिल था.

लतीफ लोन एक कश्मीरी पंडित पुराण कृष्णा भट की हत्या और उमर नजीर नेपाल के तिल बहादुर थापा की हत्या में शामिल था. आतंकियों के पास से एक एके 47 राइफल और 2 पिस्तौल बरामद हुई है.

शोपियां में पिछले महीने सुरक्षाबलों ने दिया था बड़ा ऑपरेशन अंजाम

पिछले महीने (11 नवंबर, 2022) को शोपियां के कापरन गांव में सुरक्षाबलों ने एक बड़े ऑपरेशन के तहत एक मदरसे में छात्रों को बंधक बनाने वाले एक पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया था. आतंकी की पहचान कामरान भाई उर्फ अनीस के रूप में हुई थी जोकि जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़ा हुआ था.

सेना की 15 कोर के प्रवक्ता कर्नल एमरॉन मौसवी ने जानकारी दी थी कि कापरान गांव के मदरसा दारुल उलूम खालिद इबिन वलीद में जैश के आतंकी ने 11 वर्षीय दो छात्रों को बंधक बना लिया था. उस वक्त मदरसे में कुल 31 छात्र और तीन शिक्षक मौजूद थे. सुरक्षाबलों ने यह सुनिश्चित किया कि ऑपरेशन के दौरान मदरसे और उसके पास की एक मस्जिद को किसी तरह का नुकसान न पहुंचे. ऑपरेशन को सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स (RR), पुलिस और CRPF की 178 बटालियन ने अंजाम दिया था.

सेना के प्रवक्ता ने बताया था मदरसे में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद, ऑपरेशन आधी रात से ही शुरू हो गया था. आतंकी ने सुबह करीब छह बजे भागने की कोशिश में सुरक्षाबलों पर गोली चलाई. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने उसे ढेर कर दिया. एनकाउंटर वाली जगह से एके-74, 4 मैगजीन समेत अन्य हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था.

अनंतनाग में आतंकियों की गोली से ही मारा गया था हाइब्रिड आतंकी

वहीं, 20 नवंबर को अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान लश्कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़ा सज्जाद तांत्रे नामक एक आतंकवादी मुठभेड़ का शिकार हो गया था. दरअसल, सर्च ऑपरेशन के दौरान तांत्रे को बिजबेहरा के चेक डूडू इलाके में आतंकियों के ठिकानों की पहचान के लिए ले जाया गया था. इस दौरान छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की. एक गोली तांत्रे को भी लगी, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया था. पुलिस के मुताबिक, कथित हाइब्रिड आतंकी सज्जाद तांत्रे घाटी में प्रवासी मजदूरों की हत्या में शामिल पाया गया था. तांत्रे पीएसए हिरासत से रिहा किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *