Sunday, March 3

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की दूसरी लिस्ट कब होगी जारी? डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने दी जानकारी

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने बताया कि बुधवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राजस्थान और मध्य प्रदेश को लेकर चर्चा होगी.

वहीं, टीएस सिंह देव ने कहा कि आलाकमान के पास फाइनल फैसला है, कुछ दिन में लिस्ट जारी हो जानी चाहिए.

नवरात्रि के पहले दिन जारी हुई कांग्रेस की पहली लिस्ट

जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने बीते रविवार (15 अक्टूबर) को नवरात्र के पहले दिन प्रत्याशियों की पहली लिस्ट सार्वजनिक की. कांग्रेस ने पहली सूची के जरिए 30 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया. सीएम भूपेश बघेल को पाटन से और डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव को अंबिकापुर से चुनावी मैदान में उतारा गया. वहीं, सीतापुर से अमरजीत भगत, खरसिया से उमेश पटेल, कोरबा से जय सिंह अग्रवाल और सक्ती से डॉ. चंदन दास महंत को प्रत्याशी बनाया गया.

कांग्रेस की पहली लिस्ट पर सीएम भूपेश बघेल का रिएक्शन
कांग्रेस कैंडिडेट लिस्ट जारी होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ‘छत्तीसगढ़ महतारी का मिला आशीर्वाद अब क्षेत्र की जनता भी देगी आशीर्वाद विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज नवरात्रि के प्रथम दिन, शुभ अवसर पर प्रत्याशियों की सूची जारी हुई है. पाटन विधानसभा से पुनः मौका देने के लिए नेतृत्व का आभार.’

30 उम्मीदवारों के नाम पर सहमति की खबर 
कांग्रेस की दूसरी सूची के लिए 30 विधानसभा सीटों के लिए एक नाम पर सहमति बन गई है. इसे लेकर मंगलवार को दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की पांच घंटे तक मैराथन बैठक चली. 18 से 20 अक्टूबर के बीच दूसरी लिस्ट जारी होने की संभावना जताई जा रही है. माना जा रहा है इस लिस्ट में नए चेहरे शामिल होंगे, तो वहीं पुराने चेहरों का टिकट भी कट सकता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *