Thursday, June 20

शासन की योजनाओं से सभी वर्गों को मिला लाभ-विधायक प्रकाश नायक


जिला स्तरीय छायाचित्र प्रदर्शनी का विधायक श्री नायक ने किया शुभारंभ
छत्तीसगढ़ सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर जनसंपर्क विभाग द्वारा लगायी गई विकास कार्यों की दो दिवसीय छायाचित्र प्रदर्शनी

रायगढ़, 17 दिसम्बर 2022/ राज्य शासन द्वारा मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में ‘छत्तीसगढ़ गौरव दिवस’ मनाया जा रहा है। जिले में भी छत्तीसगढ़ गौरव दिवस हर्ष और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में जनसंपर्क विभाग द्वारा छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसे विधायक रायगढ़ श्री प्रकाश नायक ने शुभारंभ किया।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार सभी वर्गों का ध्यान रखकर निरंतर विकास कार्यों को गति दे रही है। शासन की नीति व योजनाओं के सफल क्रियान्वयन का परिणाम जमीनी स्तर पर नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी से लोगों को शासन द्वारा संचालित योजनाओं से विभिन्न क्षेत्रों में किए जा रहे कार्य व उससे जुड़ी उपलब्धियों के बारे में जानकारी मिलेगी। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्री निराकार पटेल, सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा, अपर कलेक्टर श्री राजीव पाण्डेय भी उपस्थित रहे।
जिला पंचायत अध्यक्ष श्री निराकार पटेल ने कहा कि राज्य शासन के चार वर्षो के सेवा, जतन, सरोकार और गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की संकल्पना को जनसंपर्क विभाग द्वारा छायाचित्र प्रदर्शनी के माध्यम से जीवंत रूप में प्रदर्शित किया गया है। जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित प्रदर्शनी में शासन की जनहितैषी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है।
सीईओ श्री अबिनाश मिश्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जनसंपर्क विभाग रायगढ़ द्वारा कलेक्टोरेट के बाहर परिसर में दो दिवसीय छायाचित्र प्रदर्शनी लगाई गई है। जिसमें छत्तीसगढ़ शासन की योजनाओं व उपलब्धियों से जुड़ी छायाचित्रों को प्रदर्शित किया गया है। इस प्रदर्शनी के माध्यम से शासन की सभी योजनाओं व गतिविधियों की जानकारी लोगों को मिल रही है। साथ ही जनसंपर्क विभाग की प्रकाशित पुस्तकें एवं ब्रोशर को नागरिकों को वितरित किया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि आज से दो दिवसीय छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन जनसम्पर्क विभाग द्वारा किया गया है जिसमें प्रदेश की योजनाओं व उपलब्धियों को चित्रों के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है। साथ ही प्रदर्शनी देखने आने वाले लोगों को पत्रिका तथा ब्रोशर का नि:शुल्क वितरण किया जा रहा है।   इन पुस्तकों में विभाग की न्याय का छत्तीसगढ़ मॉडल, न्याय का नया अध्याय, सेवा जतन सरोकार, छत्तीसगढ़ मॉडल नारी सशक्तिकरण का नया ताना-बाना, स्वामी आत्मांनद स्कूल योजना, आधुनिक शिक्षा से आसमान छुयेंगे नौनिहाल, किसान के चेहरे पर आत्मसम्मान वाली मुस्कान पुस्तिका एवं ब्रोशर बांटे जा रहे है। उक्त जिला स्तरीय प्रदर्शनी का अवलोकन 18 दिसंबर रविवार को भी किया जायेगा। इसके अलावा आगामी दिवस सभी विकासखण्ड मुख्यालयों में भी छायाचित्र प्रदर्शनी लगाकर पुस्तिका, पत्रिकाएं एवं ब्रोशर्स नि:शुल्क वितरित की जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *