Thursday, June 20

एमएस धोनी के रिटायरमेंट पर हुआ बड़ा खुलासा, इन दो शख्स को दी अपने आखिरी मैच की जानकारी

  टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के रिटायरमेंट को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. उन्होंने अपने रिटायरमेंट की जानकारी पहले से ही दो खास शख्स को दी थी.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया था. एमएस धोनी के इस ऐलान से पूरे क्रिकेट जगत में सन्नाटा पसर गया था और फैन्स माही के इस फैसले से दंग रह गए थे. एमएस धोनी के रिटायरमेंट को लेकर अब एक बड़ा खुलासा हुआ है. धोनी ने अपने रिटायरमेंट की जानकारी दो खास शख्स को पहले से ही दे दी थी, जिनका नाम जानकर आप भी हैरान रहे जाएंगे.

इन दो खास शख्स को दी रिटायरमेंट की जानकारी

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने भले ही 15 अगस्त 2020 को संन्यास का ऐलान किया था, लेकिन उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच 2019 के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. उन्होंने इस मैच के दौरान ही संन्यास का मन बना लिया था और दो खास शख्स को इसकी जानकारी दे दी थी. ये दो खास शख्स और कोई नहीं बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर थे.

आर श्रीधर ने किया ये बड़ा खुलासा 

पूर्व भारतीय फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने अपनी किताब कोचिंग बियोंड: माय डेज विद द इंडियन क्रिकेट टीम में धोनी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने अपनी किताब में लिखा, ‘मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के खिलाफ हमारे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में रिजर्व डे की सुबह, मैं ब्रेकफास्ट हॉल में पहला व्यक्ति था. मैं अपनी कॉफी तैयार कर रहा था जब धोनी और पंत आए, वह मेरे साथ मेरी टेबल पर आ गए. न्यूजीलैंड के पास बल्लेबाजी करने के लिए केवल कुछ ओवर थे और हमें उसके बाद अपनी पारी शुरू करनी थी. इसलिए पता था कि मैच काफी जल्दी समाप्त हो जाएगा. इसी वजह से ऋषभ ने धोनी से कहा, ‘भैया, कुछ लड़के आज ही अकेले लंदन जाने का प्लान बना रहे हैं. क्या आपको दिलचस्पी है? एमएस ने जवाब दिया, ‘नहीं, ऋषभ, मैं टीम के साथ अपनी आखिरी बस ड्राइव को मिस नहीं करना चाहता.’

भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *