Monday, May 27

बीजापुर : 96 वर्षीय दयावती इंजापुजारी घर पर मतदान कर अपनी जिम्मेदारी की पूरी

कलेक्टर श्री पाण्डेय की उपस्थिति में भैरमगढ़ और नेलसनार में हुआ होम वोटिंग

बीजापुर 09 अप्रैल 2024- भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार असमर्थ और दिव्यांग सहित 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं को घर पहुंच मतदान की व्यवस्था की गई थी। घर पर मतदान कर दिव्यांग जनों एवं वयोवृद्ध मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग पाण्डेय ने भैरमगढ़ और नेलसनार के मतदाताओं के घर पहुंच कर मतदाताओं का हौसला बढ़ाया और लोकतंत्र की मजबूती में एक-एक मत की कीमत को समझाया। वहीं दिव्यांगजन और असमर्थ मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने पर उनका उत्साहवर्धन किया और जिले के समस्त मतदाताओं को 19 अप्रैल को अपना सब काम छोड़कर सबसे पहले अपने अपने मतदान केन्द्रों में पहुंच कर अनिवार्य रूप से मतदान करने की अपील की।
           बीजापुर के 96 वर्षीय मतदाता श्रीमती दयावती इंजापुजारी ने अपने नातिन की मदद से घर पर ही मतदान किया और कहा कि मैंने अपनी जिम्मेदारी पूरी की आप सभी 19 अप्रैल मतदान केन्द्रों में पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें। वयोवृद्ध मतदाता इंजापुजारी ने घर पहुंच मतदान व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा कि इस व्यवस्था के कारण मैंने अपना मताधिकार का प्रयोग कर पाई इस बात की खुशी है कि लोकतंत्र की मजबूती में मैंने अपनी जिम्मेदारी निभाई।
दिव्यांग भाई-बहन ने घर पर मतदान कर लोगों को मतदान करने का दिया संदेश- भैरमगढ़ ब्लॉक के नेलसनार निवासी दिव्यांग भाई-बहन जयराम सोनवानी और अंजली सोनवानी ने अपने घर पर मतदान कर खुशी जाहिर करते हुए घर पहुंच मतदान व्यवस्था की सराहना करते हुए सभी मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरुकता संदेश भी दिया।
जिले में कुल 24 वयोवृद्ध और दिव्यांगजन श्रेणी के मतदाताओं घर पहुंच मतदान के लिए आवेदन किया था जिसके लिए 6 मतदान दलों का गठन किया गया था जिन्होंने सफलता पूर्वक मतदान करवाया। घर पहुंच मतदान केन्द्रों का कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग पाण्डेय सहित सहायक रिटर्निंग अधिकारी श्री जागेश्वर कौशल, नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर श्री उत्तम सिंह पंचारी सहित सभी अनुभाग के एसडीएम तहसीलदार ने मौके पर पहुंचे मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित और जागरूक किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *