Thursday, June 20

छत्तीसगढ़ पर्यटन देश के नक्शे में स्थापित होगा – ताम्रध्वज साहू

मैनपाट सरगुजा में करमा एथनिक रिसार्ट का लोकार्पण, अटल श्रीवास्तव शामिल हुए
बिलासपुर ! स्वदेश दर्शन योजना के अंतर्गत निर्मित करमा एथनिक रिसार्ट कमलेश्वरपुर एवं जोहार मोटल सोनतराई का आज मैनपाट सरगुजा जिले में पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू के मुख्य अतिथ्य, सांस्कृतिक एवं खाद्य मंत्री  अमरजीत सिंह भगत की अध्यक्षता, विशिष्टि अतिथि संसदीय सचिव विकास उपाध्यक्ष, पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष चित्ररेखा साहू एवं सरगुजा जिले के जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में हुआ।
इस अवसर पर उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में पर्यटन क्षेत्र में छत्तीसगढ़ का नाम हिन्दुस्तान के नक्शे में स्थापित हो रहा है, पूरे देश से पर्यटकों का आने का सिलसिला बढ़ चला है, उसी के तहत आज सरगुजा जिले के मैनपाट में नये रिसार्ट एवं मोटल का लोकार्पण किया जा रहा है, ताकि पर्यटकों को मध्यम वर्गीय बजट में रहने एवं अन्य सुविधायें उपलब्ध हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल मार्गदर्शन में पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव के अनुभव का लाभ भी विभाग को मिल रहा है।
उद्घाटन समारोह को खाद्य मंत्री अमरजीत सिंह भगत ने भी संबोधित किया और मैनपाट में नये रिसार्ट प्रारम्भ करने के लिए मुख्यमंत्री, पर्यटन मंत्री, पर्यटन मंडल अध्यक्ष का आभार प्रकट किया। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।
कार्यक्रम में पर्यटन विभाग के प्रबंध संचालक अनिल साहू सहित सभी अधिकारी उपस्थित थे, गौरतलब है कि मैनपाट में दलदली, उल्टापानी, टाईगर पाईंट अनेकों अविश्वसनीय दर्शनीय स्थल है। ठण्ड के समय बड़ी संख्या में पर्यटक मैनपाट पहुंचते हैं, नये रिसार्ट प्रारम्भ होने के बाद पर्याप्त व्यवस्था यात्रियों के रूकने हेतु मैनपाट में हो गई।
आज के इस कार्यक्रम में बिलासपुर से अरपा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभय नारायण राय, सदस्य अरपा विकास प्राधिकरण महेश दुबे, शहर कांग्रेस महामंत्री धर्मेश शर्मा, उद्योग संघ के अरविंद गर्ग, सामाजिक कार्यकर्ता सुदीप श्रीवास्तव भी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *