Saturday, May 18

बस्तर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र हेतु नियुक्त सामान्य प्रेक्षक डॉ.जे. गणेशन ने चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने दिए निर्देश
बड़ांजी एवं लोहण्डीगुड़ा चेक पोस्ट सहित स्थैतिक निगरानी दलों के कार्यों का लिया जायजा

जगदलपुर 09 अप्रैल 2024/लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 10 बस्तर (अजजा) के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक डॉ.जे.गणेशन ने मंगलवार को बस्तर जिले के चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया और मतदान केन्द्रों पर निर्धारित मापदण्डों के अनुरूप मतदाताओं के लिए छाया, पेयजल, शौचालय की सुविधा सहित दिव्यांग मतदाताओं हेतु रैम्प इत्यादि की व्यवस्था को देखा और ग्रीष्म ऋतु के मद्देनजर मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए छाया एवं पेयजल की व्यवस्था अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए। सामान्य प्रेक्षक डॉ.गणेशन ने अपने भ्रमण के दौरान बड़ांजी एवं लोहण्डीगुड़ा चेक पोस्ट का जायजा लिया और यहां तैनात स्थैतिक निगरानी दलों के कार्यों का जांच कर नकदी, आभूषण एवं शराब के अवैध परिवहन पर कड़ी निगरानी रखे जाने के निर्देश दिए।

सामान्य प्रेक्षक डॉ.जे.गणेशन ने लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत माध्यमिक शाला बड़ांजी में स्थापित मतदान केन्द्र क्रमांक 44 एवं 45 सहित उसरीबेड़ा के मतदान केन्द्र क्रमांक 33 का निरीक्षण कर मतदाताओं को सुगम मतदान करने हेतु प्रवेश एवं निकास की व्यवस्था तथा अन्य सुविधाओं को देखा और सभी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराए जाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। उन्होंने बड़ांजी एवं लोहण्डीगुड़ा चेक पोस्ट में वाहनों की जांच सम्बन्धी जानकारी, पंजियों के संधारण इत्यादि का निरीक्षण किया और यहां पर तैनात स्थैतिक निगरानी दलों को सभी वाहनों का सघन जांच करने के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम लोहण्डीगुड़ा श्री शंकरलाल सिन्हा एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *