Monday, May 20

जशपुरनगर : महिला एव दिव्यांग  मतदान  दलों को दिया गया  ट्रेनिंग ट्रेनर ने ईवीएम, वीवीपैट की विस्तारपूर्वक दी जानकारी कुनकुरी  स्थित  स्वामी आत्मानंद स्कूल में प्रशिक्षण हुआ संपन्न

जशपुरनगर 11 अप्रैल 2024/ आगामी लोकसभा चुनाव 2024 हेतु जिले भर में निरीक्षण, बैठक और प्रशिक्षण का दौरा जारी है। इसी कड़ी में आज कुनकुरी  स्थित स्वामी आत्मानंद स्कूल में  मतदान अधिकारियों को  प्रशिक्षण दिया गया । आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में कुनकुरी  विधानसभा क्षेत्र से बड़ी संख्या में महिला एवं  दिव्यांग मतदान दलों के अधिकारी सम्मिलित हुए। प्रशिक्षण में दिव्यांग प्रबन्धित मतदान बूथों पर तैनात होने वाले दल के सभी अधिकारियों को ईवीएम, वीवीपैट की विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई । साथ ही  निर्वाचन से संबंधित कार्यों की जानकारी देते हुए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विहित निर्देशों से अवगत कराया गया।
इस प्रशिक्षण के दौरान ट्रेनर ने  मतदान दल के अधिकारियों से चर्चा की और उन्हें आवश्यक मार्गदर्शन दिए। अधिकारियों को सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन पूर्ण जवाबदारी के साथ करने को कहा गया । निर्वाचन कार्य के सभी बिंदुओं का महत्व समझते हुए किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करने के स्पष्ट निर्देश दिए।  मतदान और सेक्टर अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता लागू होने से लेकर आचार संहिता समाप्त होने तक उनके दायित्वों की जानकारी दी गई। साथ ही  प्रशिक्षण में मतदान अधिकारियों को सफलतापूर्वक मतदान सम्पन्न कराने मास्टर ट्रेनरों की ओर से विभिन्न निर्वाचन प्रक्रियाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *