Friday, May 24

ऑरेंज कैप विराट के सिर पर बरकरार, पर्पल के लिए मची होड़, चहल से आगे निकला यह गेंदबाज़

Orange And Purple Cap: आईपीएल के बढ़ते मुकाबलों के साथ ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस और दिलचस्प होती जा रही है. ऑरेंज कैप में तो कोहली का दबदबा है, लेकिन पर्पल के लिए होड़ मची हुई है.

IPL 2024 Orange And Purple Cap: आईपीएल 2024 में जहां टीमें ट्रॉफी के लिए लड़ रही हैं, वहीं खिलाड़ियों के बीच ऑरेंज और पर्पल कैप की लड़ाई जारी है. रनों के लिए मिलने वाला ऑरेंज कैप तो विराट कोहली के सिर पर सजा हुआ है. लेकिन दूसरी तरफ सबसे ज़्यादा विकेट के लिए मिलने वाले पर्पल कैप को लेकर होड़ मची हुई है. तो आइए जानते हैं दोनों कैप को लेकर क्या है पूरा समीकरण.

ऑरेंज कैप में विराट कोहली सबसे आगे

टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली सबसे आगे दिख रहे हैं. कोहली ने 5 मैचों में 105.33 की औसत और 146.30 के स्ट्राइक रेट से 316 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 2 अर्धशतक निकले हैं. ऑरेंज कैप की लिस्ट में दूसरे नंबर पर गुजरात टाइटंस के साई सुदर्शन आ गए हैं. गुजरात के बल्लेबाज़ ने 5 मैचों में 38.20 की औसत और 129.05 के स्ट्राइक रेट से 191 रन बना लिए हैं.

फिर राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग 185 रनों के साथ लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. रियान ने अब तक 4 मैच खेल लिए हैं. इसके बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल 183 रनों का साथ चौथे और लखनऊ सुपर जायंट्स के निकोलस पूरन 178 रनों के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद हैं.

मुस्तफिजुर ने चहल से छीना पर्पल कैप

चेन्नई सुपर किंग्स के तेज़ गेंदबाज़ मुस्तफिजुर रहमान ने युजवेंद्र चहल से पर्पल कैप छीन लिया. चहल ने जहां 4 मैच में 8 विकेट झटके, मुस्तफिजुर ने 4 मैचों में 9 विकेट अपने नाम कर लिए. चेन्नई के पेसर ने केकेआर के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में 2 विकेट अपने नाम किए थे. मुस्तफिजुर पहले ही मैच से शानदार लय में दिखे हैं. आरसीबी के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 4 विकेट चटकाए थे.

सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की लिस्ट में चहल दूसरे और दिल्ली कैपिटल्स के खलील अहमद 7 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं. फिर आगे बढ़ते हुए गुजरात टाइटंस के पेसर मोहित शर्मा 7 विकेट के साथ चौथे और मुंबई इंडियंस के गेराल्ड कोएत्जी 7 विकेट के साथ पांचवें नंबर पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *