Tuesday, April 16

मुख्यमंत्री बघेल के नेतृत्व में बदल रही बस्तर की तस्वीर : लखमा

०  कांग्रेस की उपलब्धिया गिनाकर मांगा वोट
० संसदीय सचिव जैन ने भी सरईपारा में दिया संबोधन

जगदलपुर। मंगलवार को कांकेर जिला के भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती सावित्री मंडावी के पक्ष में मतदान करने की अपील करने प्रदेश के उद्योग, वाणिज्य व आबकारी मंत्री कवासी लखमा पहुंचे। संबलपुर के तरईपारा में आयोजित सभा को संबोधित करते श्री लखमा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में बस्तर की तस्वीर बदल रही है। बस्तर संभाग के लोगों ने भाजपा के 15 साल की दुर्दशा देखी है। तब सभी लोग प्रताडि़त थे और उनके खिलाफ आए दिन फर्जी मामले दर्ज किए जाते थे लेकिन कांग्रेस के चार साल के कार्यकाल में तस्वीर बदली है। श्री लखमा ने भानुप्रतापपुर के स्वर्गीय विधायक मनोज मंडावी के कार्यों को याद कर उनकी पत्नी श्रीमती सावित्री मंडावी को विजयी बनाने की अपील की। उद्योग मंत्री ने उपस्थित जन समुदाय से अपील की कि उन्होने मनोज मंडावी को 26 हजार वोट से जिताया था और उनकी पत्नी सावित्री मंडावी को 50 हजार वोट से जितायें।
महिलाओं को मंहगाई की याद दिलाई
बस्तर जिला के प्रभारी मंत्री व राज्य सरकार के मंत्री कवासी लखमा ने सभा में मौजूद महिलाओं को मंहगाई की याद दिलाई। उन्होने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में पेट्रोल- डीजल 50 से 60 रुपये में था जबकि केंद्र की वर्तमान भाजपा के मात्र आठ साल में यह दोनों 100 रुपये के पार हो गया है। इसी प्रकार कांग्रेस के समय 400 रुपये में मिलने वाली रसोई गैस की कीमत 1100 रुपये हो गई है। लखमा ने यह भी कहा कि 2014 में भाजपा हर आदमी के खाते में 15-15 लाख रुपये आने की बात कह रही थी लेकिन आठ साल में 15 रुपये भी नहीं मिले।
संसदीय सचिव जैन ने भाजपा प्रत्याशी के आरोप बताए
मंत्री कवासी लखमा से पूर्व संबोधन देते संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने कहा कि भाजपा चाल, चरित्र और चेहरा की बड़ी बातें करती है लेकिन कैसे व्यक्ति को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है, यह सभी देख रहे हैं? 15 साल की बच्ची के साथ अनाचार कर उसे बेचने का आरोप भी लगाया। सावित्री मंडावी को बहन, बहू व बेटी मानकर भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील श्री जैन ने की।
दो अन्य स्थानों पर ली गई सभा
बुधवार देर शाम संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने दो अन्य स्थानों पर सभा ली। पहली सभा गोडरी पारा तो दूसरी सभा इतवारी पारा में हुई। दोनों ही स्थानों पर लोगों से कहा गया कि उनके क्षेत्र के विकास के सभी कार्य चुनाव के बाद करवाए जाएंगे। श्रीमती सावित्री नेताम को समर्थन देने की घोषणा भी लोगों ने की। सभा के दौरान उप सरपंच गौरव चोपड़ा, कांकेर नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ठाकुर, रितेश संचेती, नदीम खान, सुधीर गुणधर, गोपाल राठी, जगदलपुर शहर कांग्रेस महामंत्री गौरनाथ नाग, पार्षद सूर्या पानी व अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *