Monday, June 17

जन चौपाल में मिले 30 से अधिक आवेदन ,जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने कलेक्टर को बताई समस्याएं

कलेक्टर ने आवेदकों को शिकायतों का उचित निराकरण करने किया आश्वस्त
रायपुर 27 दिसंबर 2022/ प्रभारी कलेक्टर श्री मयंक चतुर्वेदी ने आज आयोजित जन चौपाल में जिले के दूरदराज क्षेत्रों से आए लोगों की समस्या और शिकायतों से संबंधित 30 से अधिक आवेदनों को सुना। उन्होंने आज जन चौपाल में प्राप्त आवेदनों का समय-सीमा के भीतर निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी शासकीय योजनाओं का उचित क्रियान्वयन कर योजनाओं का लाभ आम लोगों को समय पर दिलाना सुनिश्चित करें।
आज जनचौपाल में रायपुर के किशनलाल ने अपने जमीन की मानचित्र उपलब्ध कराने, ग्राम तामासीवनी के मोहन लाल साहू ने गांव की  शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने, ग्राम तामासीवनी के ही राजीव युवा मितान क्लब के उपाध्यक्ष चितरंजन लाल साहू ने गांव में सुगम सड़क योजना अंतर्गत सीसी रोड निर्माण कराने, ग्राम बेंद्री के देव कुमार साहू ने गांव की शासकीय भूमि पर भू-माफिया के अतिक्रमण पर रोक लगाने और जनहित के लिए भूमि का सीमांकन कराने, गुढियारी रोड श्री-नगर की निवासी मीना जायसवाल ने जमीन का नामांतरण कराने, जोरापारा रायपुर निवासी मोहनदास मानिकपुरी ने तालाब को पाटकर अवैध निर्माण किये जाने के संबंधी, वार्ड 65 की पार्षद सरिता वर्मा ने भाठागांव में शासकीय भूमि को कब्ज़ा मुक्त करके पानी टंकी बनवाने, तरुण नगर निवासी श्री शंकर शेंडे ने अपने पुत्र का जाति प्रमाण पत्र बनवाने, वार्ड क्र 67 के पार्षद उत्तम साहू ने वार्ड के अर्धविक्षिप्त व्यक्ति का इलाज कराने, दलदल सिवनी के शशिकांत साहू ने धान पंजीयन एवं विक्रय के लिए आवेदन किया। आज प्राप्त आवेदनों पर कलेक्टर ने सम्बंधित अनुविभाग के एस.डी.एम को फोन कर तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने आवेदकों को शिकायतों पर उचित कार्यवाही किये जाने के लिए आश्वस्त भी किया।
इसी तरह राम नगर निवासी मनबोधी राम साहू ने अपने जमा की गई राशि दिलाने, सामाजिक कार्यकर्ता श्री सुरेश दीवान ने ग्राम पंचायत अकोली में सोलर लाइट खराब होने और आरंग तहसील के ग्राम निसदा निवासी राजेंद्र कुमार साहू ने पंचायत की अनुमति के बगैर चूना पत्थर खदान संचालित करने का लाइसेंस रद्द कराने आवेदन दिया।  इसी तरह अन्य लोगों ने भी अपनी मांग एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *